Tuesday 20 February 2018

स्थानांतरण - औसत - arduino


एक्सेल में बढ़ते औसत की गणना कैसे करें.एक्ससेल डेटा विश्लेषण डमीज के लिए, 2 संस्करण। डेटा विश्लेषण कमांड एक्सेल में चलती और तेजी से सुगंधित औसत की गणना करने के लिए एक टूल प्रदान करता है, उदाहरण के लिए, मान लें कि आपने दैनिक तापमान जानकारी एकत्र की है तीन दिनों की चलती औसत की गणना पिछले तीन दिनों के औसत कुछ सामान्य मौसम पूर्वानुमान के भाग के रूप में इस डेटा सेट के लिए चलती औसत की गणना करने के लिए, निम्न चरणों का पालन करें। चलती औसत की गणना करने के लिए, पहले डेटा टैब की डेटा विश्लेषण कमांड पर क्लिक करें बटन। जब एक्सेल डेटा विश्लेषण डायलॉग बॉक्स को प्रदर्शित करता है, तो सूची से चलने वाली औसत वस्तु का चयन करें और फिर ठीक क्लिक करें। एक्ससेल चलते औसत संवाद बॉक्स को प्रदर्शित करता है। उस डेटा को पहचानें जो आप चल औसत परिकलन की गणना करने के लिए उपयोग करना चाहते हैं। इनपुट में क्लिक करें मूविंग औसत डायलॉग बॉक्स का रेंज टेक्स्ट बॉक्स फिर वर्कशीट रेंज पता टाइप करके या वर्कशीट रेंज का चयन करने के लिए माउस का उपयोग करके इनपुट रेंज की पहचान करें। आपका सीमा संदर्भ को पूर्ण सेल पते का उपयोग करना चाहिए एक पूर्ण सेल पता, स्तंभ 1 और ए के रूप में पंक्ति संख्या के साथ पंक्ति संख्या से पहले होता है। यदि आपके इनपुट रेंज में पहला सेल में आपके डेटा की पहचान या वर्णन करने के लिए एक टेक्स्ट लेबल शामिल है, तो लेबल चुनें पहले पंक्ति चेक बॉक्स में। अंतराल पाठ बॉक्स में, एक्सेल को बताएं कि चलती औसत गणना में कितने मूल्य शामिल हैं। आप किसी भी संख्या में मूल्यों का उपयोग करके चलती औसत की गणना कर सकते हैं डिफ़ॉल्ट रूप से, एक्सेल चलती गणना करने के लिए हाल के तीन मानों का उपयोग करता है औसत यह निर्दिष्ट करने के लिए कि मूविंग औसत की गणना करने के लिए कुछ अन्य संख्याओं का उपयोग किया जाये, अंतराल पाठ बॉक्स में उस मान को दर्ज करें। Excel को जहां चल औसत डेटा रखना है। कार्यपत्रक श्रेणी को पहचानने के लिए आउटपुट रेंज टेक्स्ट बॉक्स का उपयोग करें जिसमें आप चलती औसत डेटा रखना चाहते हैं कार्यपत्रक उदाहरण में चलती औसत डेटा वर्कशीट श्रेणी B2 B10 में रखा गया है। वैकल्पिक निर्दिष्ट करें कि आप एक चार्ट चाहते हैं या नहीं। यदि आप एक चार्ट चाहते हैं जो चलती औसत सूचनाओं को प्लॉट करता है, तो चार्ट आउटपुट चेक बॉक्स का चयन करें वैकल्पिक इंगित करें कि क्या आप मानक त्रुटि की जानकारी की गणना चाहते हैं। यदि आप डेटा के लिए मानक त्रुटियों की गणना करना चाहते हैं, तो मानक त्रुटियां चेक बॉक्स का चयन करें Excel स्थानांतरित करने वाले औसत मूल्यों के आगे मानक त्रुटि मान देता है मानक त्रुटि की जानकारी C2 C10 में होती है। यह निर्दिष्ट करना कि चलती हुई औसत जानकारी जो आप चाहते हैं और जहां आप चाहते हैं कि उसे रखा गया है, ठीक क्लिक करें। एक्सेल गणना की औसत जानकारी की गणना करता है। नोट अगर Excel को एक मानक त्रुटि के लिए चलती औसत की गणना करने के लिए पर्याप्त जानकारी नहीं है, तो यह त्रुटि संदेश को सेल में रखता है आप कई कोशिकाओं को देख सकते हैं जो इस त्रुटि संदेश को एक मूल्य के रूप में दिखाते हैं। मैं एक वायरलेस 2 4 गीगा रिसीवर के माध्यम से नियंत्रित मोबाइल रोबोट पर काम कर रहा हूँ जो Arduino Uno से जुड़ा है जो मुख्य नियंत्रक के रूप में जहाज पर काम करता है सबसे महत्वपूर्ण और मुख्य इनपुट चैनल आने वाला रिसीवर से एक बहुत शोर सिग्नल उत्पन्न होता है, जो एक्ट्यूएटर्स के आउटपुट में कई नाबालिग परिवर्तन की ओर जाता है, हालांकि इनकी आवश्यकता नहीं है I पुस्तकालयों की तलाश कर रहा है जो कुशल चौरसाई कर सकता है क्या कोई संकेत चिकनाई पुस्तकालय Arduino Uno. asked Feb 16 14 13 13 के लिए उपलब्ध है। मुझे लगता है कि मैं अपने शोर संकेत में एक एकल नमूना शोर स्पाइक देखता हूँ। औसत फिल्टर करता है किसी भी रेखीय फिल्टर की तुलना में एकल-नमूना शोर स्पाइक से छुटकारा पाने में बेहतर यह प्रतिक्रिया समय के संदर्भ में औसत, भारित चलती औसत, आदि किसी भी कम पास फ़िल्टर की तुलना में बेहतर है और इस तरह के एकल-नमूना शोर स्पाइक आउटलायर को अनदेखा करने की उसकी क्षमता है। वास्तव में, Arduino के लिए कई सिग्नल-स्माइंग लाइब्रेरीज़ हैं, जिनमें से बहुत से मिडियाय फिल्टर होते हैं। ग्रिब में साइनाल-चौरसाई लाइब्रेरीज़ पर साउंड-स्कूटिंग लाइब्रेरीज़। आपके रोबोट में इस काम की तरह कुछ -3 बहुत कम सीपीयू शक्ति की आवश्यकता है, और इसलिए तेज़। आप कम से गुजारें वाले फ़िल्टर का उपयोग करके इस डिजिटल रूप को फ़िल्टर कर सकते हैं। 0 99 के करीब का कट ऑफ आवृत्ति बदलने के लिए 1 0 के करीब है, कम आवृत्ति उस मान के लिए वास्तविक अभिव्यक्ति एक्सपी -2 पीआई एफ है एफएस जहां एफ कटौती है वांछित आवृत्ति से आप चाहते हैं और एफएस एक आवृत्ति है जिस पर डेटा का नमूना लिया गया है। एक अन्य प्रकार का डिजिटल फिल्टर एक इवेंट फिल्टर है यह डेटा पर अच्छी तरह से काम करता है, जैसे आउटलेट 9 9, 8, 10, 9, 25 9 इवेंट फिल्टर रिटर्न सबसे अक्सर मूल्य सांख्यिकीय रूप से यह मोड है। औसत औसत जैसे कि औसत, मोड आदि की गणना Arduino औसत लाइब्रेरी के द्वारा की जा सकती है। उदाहरण के लिए Arduino लाइब्रेरी पेज से लिया गया उदाहरण। वर्तमान में मैं एक ग्राफिक एलसीडी सिस्टम विकसित कर रहा हूं जो तापमान, एक गर्मी पंप प्रणाली में प्रवाह, वोल्ट, बिजली और ऊर्जा एक ग्राफिक एलसीडी का उपयोग करने का मतलब है कि मेरे SRAM का आधा और मेरी फ्लैश का 75. एक स्क्रीन बफर और स्ट्रिंग्स द्वारा उपयोग किया गया है। मैं वर्तमान में अधिकतम अधिकतम औसत आंकड़े प्रदर्शित कर रहा हूं ऊर्जा आधी रात को जब दैनिक आंकड़ा पुन: सेट होता है, तो सिस्टम जांचता है कि दिन के लिए खपत पिछले न्यूनतम या अधिकतम से अधिक या उससे कम है, और मान को भंडारित करता है औसत की मात्रा की गणना ऊर्जा की खपत को दिनों की संख्या से विभाजित करके की जाती है। डिस्प की तरह सादगी यानी रोलिंग औसत के लिए पिछले सप्ताह और महीने के 4 हफ्तों में दैनिक औसत रखना वर्तमान में यह पिछले 28 दिनों के लिए मूल्यों की एक सरणी को बनाए रखने और साप्ताहिक के लिए मासिक और पिछले 7 दिनों के लिए पूरी सरणी पर औसत गणना करना शामिल है। ऊर्जा के रूप में फ़्लोट की एक सरणी के प्रयोग से ऐसा करना 12 12kWh ऊर्जा में है, लेकिन यह 28 4 बाइट्स 112 बाइट 5 SRAM का उपयोग कर रहा था I को केवल एक ही दशमलव बिंदु का संकल्प रखने का मन नहीं है, इसलिए मैं uint16t का उपयोग करने के लिए बदल गया 100 से आंकड़ा गुणा करना इसका मतलब यह है कि 12 12 को 1212 के रूप में दर्शाया गया है, और मैं प्रदर्शन प्रयोजनों के लिए 100 से विभाजित करता हूं। सरणी का आकार अब 56 बाइट्स के नीचे बेहतर है। इस आंकड़े को कम करने के लिए कोई तुच्छ तरीका नहीं है uint8t कि मैं देख सकता हूँ कि मैं 12 12kWh के बजाय एक दशमलव स्थान 12 1kWh के नुकसान को बर्दाश्त कर सकता है, लेकिन खपत 25 25kk की तुलना में अक्सर अधिक है 255 8-बिट अहस्ताक्षरित पूर्णांक द्वारा प्रतिनिधित्व उच्चतम मूल्य होने की खपत 10 0kWh या नीचे कभी नहीं किया गया है 35 0k से ऊपर क, ऐसा अनुमान है कि मैं भंडारित आंकड़ों से 10 घटा सकता हूं, लेकिन मुझे पता है कि एक दिन हम इन सीमाओं से अधिक हो जाएंगे। फिर मैंने 9-बिट मूल्यों को सरणी में पैक करने के लिए कोड का परीक्षण किया यह 0-51 2 के डब्ल्यूएचएच की एक सीमा देता है और 32 बाइट्स में कुल हालांकि, इस तरह एक सरणी का उपयोग करना बहुत धीमा है, विशेषकर जब आपको औसतन गणना करने के लिए सभी मूल्यों को पुनरावृत्त करना पड़ता है। तो मेरा प्रश्न है - तीन खिड़कियां - जीवनकाल के साथ चलती औसत की गणना करने का एक अधिक कुशल तरीका है, 28 दिन और 7 दिन एसआरएएम उपयोग के मामले में दक्षता का मतलब छोटा है, लेकिन बिना भारी कोड के जुर्माने के लिए मैं सभी मूल्यों को संचित करने से बच सकता हूं। 7 मार्च को 7 मार्च को बंद किया गया था। मैं सोच रहा था और आप सही हैं इसलिए तकनीकी रूप से मेरा जवाब गलत मैं इसमें कुछ और समय और धैर्य निवेश कर रहा हूं शायद बॉक्स के बाहर कुछ हो तो मैं आपको बता दूँगा कि क्या मैं कुछ के साथ आया हूं हम अपने कार्यस्थल पर इस तरह कुछ करते हैं मुझे इसके बारे में पूछें मुझे भ्रम के बारे में क्षमा करें Aditya Somani Mar 8 14 से 17 में 15. वहाँ सीए का एक और अधिक कुशल तरीका है 28 दिनों और 7 दिनों के साथ चलती औसत को 27 दिनों के इतिहास को याद रखने की जरूरत है। आप 28 मूल्यों के बजाय 11 मूल्यों को पर्याप्त रूप से भंडारित कर सकते हैं, शायद कुछ ऐसा। दूसरे शब्दों में, हर दिन के प्रत्येक विवरण को अंतिम रूप से संग्रहीत करने के बजाय 27 दिन, पिछले 7 या इतने दिनों के लिए विस्तृत दैनिक जानकारी के एक स्टोर 7 या इतने मूल्य, और बी स्टोर 4 या तो पिछले 4 या इतने हफ्तों में प्रत्येक के लिए कुल या औसत जानकारी के मूल्यों का संक्षेप।

No comments:

Post a Comment